jankari 

क्या आईपीएल टीम csk के नये कप्तान रवीन्द्र जडेजा होंगे जाने पूरी बात| will jadeja be the new captain of csk

csk के फैन्स को महेंद्र सिंह धोनी को कप्तान के रूप में देखने की आदत हे। लेकिन धोनी का ये आखिरी ipl सीजन हों सकता है। ऐसे मे बहुत बड़ा सवाल ये आता है कि csk का अगला कप्तान कोन होगा। बहुत सारे नाम हें जो csk के कप्तान के लिए सामने आये हैं। लेकिन इस साल के ऑप्शन मे जो हुआ उसे देख लग रहा है चेन्नई के अगले कप्तान जडेजा ही होगे। 

क्या csk के नये कप्तान रवीन्द्र जडेजा होंगे 

जडेजा हो सकते हैं csk के अगले कप्तान इसका बहुत सारे कारण है। लेकिन इसका सबसे बड़ा कारण ये हे की इस साल के ऑप्शन मे csk द्वारा धोनी से पहले जडेजा को रिटेल किया गया है। जडेजा को csk ने 16 करोड़ मे रीटेल किया वहीं धोनी को दूसरे नंबर पर 12 करोड़ खर्च कर रीटेल किया गया है। 
जडेजा कई सालों से चेन्नई की टीम से जुड़े हुए हे। वहीं दो सालो से जो जडेजा का फोम हे वो भी बहुत अच्छा चल रहा हैं। साथ ही ये टीम इंडिया के बेहतरीन आलराउंडर भी हे। जडेजा एक बहुत अच्छे आलराउंडर है। डेथ ओवर मे बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। और बहुत अच्छे बोलर भी हें। अगर इनकी फील्डिंग की बात की जाये तो ये इंडिया के टॉप फील्डरों मे गिने जाते हैं। 

रवीन्द्र जडेजा का ipl कैरियर 

रवीन्द्र जडेजा के आईपीएल कैरियर पर नजर डाले तो जडेजा 2008 से ipl सीजन खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक आईपीएल के 200 मुकाबले खेले हैं। इन मुकाबलों में जडेजा ने एक बल्लेबाज के रूप में 2386 रन बनाये हे वहीं 2021 सीजन मे जडेजा ने 227 रन बनाये  हें। अगर इनके बोलिंग कैरियर को देखे तो इन्होंने 200 मुकाबलों मे बोलिंग करते हुए  127 विकेट लिए हें वहीं 2021 की बात करे तो उन्होंने इस सीजन में 13 विकेट चटकाए हें।
2021 के आईपीएल सीजन में जडेजा ने 16 मेचो में 75.66 के बेतरीन एवरेज से और 145.51 की S/R से 227 रन बनाये। पुरे सिजेन में जडेजा ने 19 चोक और 9 सीक्सेसे लगाए हे। वही 13 विकेट भी लिए हे।
जडेजा का आईपीएल में विकेट लेने का औसत भी बहुत अच्छा है वो हर 23 बोल के बाद 1 विकेट चटका लेते हैं। आईपीएल करिअर मे जडेजा का बेस्ट प्रदर्शन 16 रन देकर 5 विकेट लिए हें। वहीं बैटिंग की बात की जाये तो 128.07 की शानदार स्ट्राइक रेट से शानदार प्रदर्शन किया है। वहीं जडेजा हर 21.9 बोल खेलने के बाद एक सिक्स लगा देते हैं पूरे आईपीएल करिअर मे 85 6s और 176 चौके लगाए हैं। 
इसी प्रदर्शन को देखते हुई ये अनुमान लगाया जा सकता है कि csk के अगले कप्तान जडेजा हो सकते हैं ये इस साल के ऑप्शन में साफ हो गया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button