product

दुनिया की सबसे डरावनी और विरान जगहें|world most abandoned and haunted place

दुनिया मे बहुत सारी बहुत ही सुन्दर और रोमांचक जगहे है। पूरी दुनिया में जितनी खूबसूरत जगहे है उतनी ही डरावनी और विरान जगहें भी हें। और हम एसी ही जगहों की जानकारी लाए हैं जो बहुत डरावनी और विरान हैं। इन जगहों पर लोग जाने से भी डरते हैं वहां जाने के बारे में सोचते भी नहीं है। इनमें बहुत सारी एसी जगहे है जो अब खंडहर बन गयीं हैं। आप लोगों ने इन जगहो के बारे में शायद ही सुना होगा, तो आइए देखते हैं कुछ ऐसी ही जगहे।

दुनिया की सबसे डरावनी और विरान जगहें-


5. bhangarh fort rajisthan

bhangarh का किला राजस्थान के अनवर जिले में स्थित हें।  भारत के पुरातत्व विभाग ने सूरज ढलने के बाद और सूरज के उदय होने से पहेले किले मे जाने पर रोक लगा दी है। ऐसा माना जाता है कि यहां 16 वी शताब्दी मे कत्लेआम हुवा था और तभी से यहां रात में उनकी चीखें सुनाई देती है और रूहें घूमती हुई दिखाई देती है। इसी लिए यहां रात के समय आने जाने पर पाबंदी है।

सबसे अच्छे top best beard and face wash

4. Willard mental hospital, New York

इसे 1869 मे बनाया गया  और 1995 में बन्द कर दिया गया। एक समय यहां 4 हजार मरीज रहा करते थे और लगभग 50 हजार मरीजों की मोत इसकी चार दीवारी के अंदर ही हुई थी।  जो कि इस बंद हुए पागल खाने को और भी डरावना बनती है। इसके बंद होने पर यहा रह रहे मरीजों को वापस भेज दिया गया। लेकिन इससे पहेले तो यहां से मरीजों की लाश ही जाया करती थी। इस पागलखाने को शापित माना जाता है और तबसे लेकर अब तक यहां कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ है। 

3. cedrick asuri church, Czech republic

 यह एक छोटा रोमन कैथलिक चर्च है जिसे इंसानो की हड्डियों से बनाया गया है। यहां की सारी चीजें इंसानो की हड्डियों से बनायी गयी है यहा तक कि यहां बेटने की सिट भी इंसानी हड्डियों से बनी है। इस चर्च को पहेली बार देखने पर कोई बुरी तरह डर सकता है।

2. tuol sleng, Cambodia

कंबोडिया के इस स्कूल में कभी कैदियों को बांध कर रखा जाता था। खमीर रूस के शासन काल में कैदियों को एक दूसरे से बात करने की मनाही थी। एसा करने पर उन्हें करेंट लगाया जाता और गर्म लोहे की रोड से मारा जाता था। एसा कहा जाता है आज भी उन कैदियों की आत्मा यहा भटकती रहती है। और समय समय पर उन कैदियों को देखे जाने की बात सामने आती रहती है। 

1. Aokigahara forest, Japan

 

यह जगहा Aokigahara सुसाइड फॉरेस्ट के नाम से फेमस है। यह दुनिया की सबसे मशहूर सुसाइड लोकेशन मेसे एक है ये दुनिया की दूसरी सबसे प्रसिद्ध सुसाइड लोकेशन हें जहा लोग सुसाइड करने आते हैं। हर साल यहा लगभग 100 लोग कभी ना लौटने वाले रास्ते पर चलने आते हैं। कई सालो से चल रहे इस घटना की वजह से यह कंकाल और खोपड़ीयो का अम्बार लग गया है। इसकी वज़ह से फॉरेस्ट विभाग ने जगह जगह आपका जीवन बहुमुल्य है, के बोट लगाये हैं।

दुनिया की सबसे डरावनी और विरान जगहें|world most abandoned and haunted place

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button