Hindi Moral Stories

जवान चरित्रहीन औरत – Jawaan Aurat Ki Kahani

एक नगर में एक सेठ रहता था। सेठ बुढा था मगर उसकी पत्नी जवान थी। जो हमेशा ही पराये पुरुषों पर आसक्त रहती थी। ये बात नगर के एक ठग को भी पता चली जो कि दिखने में बहुत ही सुन्दर था।

उस ठग ने उस औरत को ठगने की योजना बनाई। ठग ने उस औरत को अकेले ही घर से निकलते देखा। ठग ने उस औरत का पीछा किया। ठग उसके पास आया और बोला कि मैं आपको बहुत पसंद करता हूं और आप से विवाह करना चाहता हूँ। कहाँ इस बुड्ढे के पास पड़ी हो।

औरत ने कहा हाँ मुझे भी आप पसंद हो। मैं भी अपने बुड्ढे पति के साथ नहीं रहना चाहती क्योंकि वह मुझे संतुष्ट नहीं कर पाता है और ना ही जीवन में कुछ रस शेष है।

उसके पास अत्यधिक धन है। मैं उस धन को ले आती हूं जिससे हम अपना बाकी जीवन आराम से गुजार सकें।

इसके बाद औरत ने बाज़ार से नींद की कुछ गोलियां खरीदीं और वापिस घर लौट आयी और अपने पति को खाने में नींद की गोली मिलाकर दीं। पति खाना खाते ही गहरी नींद में सो गया।

औरत ने घर से सभी जेवर, सोना, पैसा बैग में रखा और तुरंत ठग के पास पहुँच गयी।

ठग का काम बहुत आसान हो गया था। क्योंकि उसे धन से मतलब था। उसने औरत से कहा कि हम अब दूसरे शहर जाएंगे तो तुम अपने गहने जो तुमने पहन रखे हैं वो भी इसी बैग में रख दो। कहीं कोई चोर-उचक्का पीछे ना पड़ जाये।

गर्मी का मौसम था। ठग ने कहा मैं तुम्हारे लिए कोल्ड ड्रिंक लेकर आता हूँ। ठग ने बड़ी चालाकी से कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिला दिया और औरत को कोल्ड ड्रिंक पीला दी।

कोल्ड ड्रिंक पीते ही औरत बेहोश हो गयी और ठग उसका बैग लेकर किसी दूसरे शहर भाग गया।

औरत अपने कर्मों के कारण कहीं की नहीं रही, ठग तो भाग गया और वो घर भी वापिस नहीं जा सकती।

इस कहानी से हमें ये शिक्षा लेनी चाहिए कि अपनी इच्छाओं के लिए अपनों के साथ धोखा नहीं करना चाहिए और ना ही किसी बाहरी व्यक्ति पर तुरंत विश्वास करना चाहिए।

उम्मीद है ये कहानी आपको अच्छी लगी होगी, कृपया comment करके जरुर बताये। जय हिंद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button